Advertisement

Advertisement

आईआईटी मुंबई के एक पूर्व छात्र ने अपने कुछ सहयोगियों की मदद से हिन्दी में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ‘शब्दनगरी’ शुरु की है। यह साइट फेसबुक से प्रेरित है लेकिन उसकी हूबहू नकल नहीं है।

 ‘शब्दनगरी’ पर आप राष्ट्रभाषा हिन्दी में अपनी कहानियां, कविताएं और कॉमेंट डाल सकते हैं, साथ ही अपनी विचारधारा वाले लेखकों और हिन्दी भाषी लोगों से बहुत आसानी से जुड़ सकते हैं।
शब्दनगरी’, इन्टरनेट पर हिंदी में कार्य करने के लिए एक मंच प्रदान करती है। ‘शब्दनगरी’ के वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर हिंदी में अपने विचारों को अभिव्यक्त कर सकते हैं।
शब्दनगरी‘ का इस्तेमाल हिंदी भाषी आसानी से कर सकते हैं। हिंदी के ऑनस्क्रीन की-बोर्ड बनाए गए हैं और इसका इस्तेमाल किसी भी सोशल वेबसाइट की तरह किया जा सकता है। हिन्दी में लिखने के लिये कई विकल्प दिये गये हैं।
इस वेबसाइट पर सभी सेवाएं पूरी तरह से निःशुल्क हैं।  मेक इन इंडिया से प्रेरित वेबसाइट ‘शब्दनगरी’ का इस्तेमाल हिन्दीभाषी आसानी से कर सकते हैं। हिंदी के ऑनस्क्रीन की-बोर्ड बनाए गए हैं और इसका इस्तेमाल किसी भी सोशल वेबसाइट की तरह किया जा सकता है।
यह हिन्दी भाषी लोगों के लिए हिन्दी में उनकी अपनी वेबसाइट है जो उन्हें अपनी भाषा में अपने विचार प्रकट करने का मंच देती है।
शब्द नगरी का लिंक : http://shabd.in/